अनूप इंजीनियरिंग: कंपनी ने उच्च ऑपरेटिंग मार्जिन बनाए रखने पर ध्यान देने के साथ पिछले पांच वर्षों में स्थिर राजस्व और लाभ वृद्धि दिखाई है। यह स्थिर, दीर्घकालिक निवेश की तलाश कर रहे निवेशकों के लिए एक सकारात्मक संकेत हो सकता है।
सीएमपी: 1034 रुपये

FY17-22 से पिछले 5 वर्षों में, कंपनी ने रिपोर्ट किया है:

राजस्व: 9.5%
एबिटडा: 7.8%
पीएटी की वृद्धि: 14.2% सीएजीआर
कंपनी 24-27% के बेहतर ऑपरेटिंग मार्जिन और 17-22% के PAT मार्जिन को बनाए रखने में सक्षम रही है।

केयर रेटिंग्स: कंपनी ने पिछले पांच वर्षों में मजबूत लाभांश भुगतान के साथ मजबूत राजस्व और लाभ वृद्धि दिखाई है। विकास और आय के संयोजन की तलाश कर रहे निवेशकों के लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
सीएमपी: 633 रुपये

FY17-22 से पिछले 5 वर्षों में, कंपनी ने रिपोर्ट किया है:

राजस्व:12%
एबिटडा: 21%
पीएटी बढ़ेगा: 19% सीएजीआर
कंपनी 64.3% का स्वस्थ लाभांश भुगतान बनाए हुए है।

रेल विकास निगम: कंपनी ने पिछले पांच वर्षों में अपेक्षाकृत कम पी/ई अनुपात के साथ मजबूत राजस्व और लाभ वृद्धि दिखाई है। मूल्य उन्मुख निवेशकों के लिए सौदेबाजी की तलाश में यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
सीएमपी: 68.4 रुपये

राजस्व: 20%
पी/ई: 11.02
पीएटी वृद्धि: 15% सीएजीआर
कंपनी ने पिछले 5 वर्षों में 24.2% सीएजीआर की अच्छी लाभ वृद्धि दर्ज की है।

एयू स्मॉल फाइनेंस: कंपनी ने बिक्री में वृद्धि के मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एनआईआई और पीएटी जैसे प्रमुख वित्तीय मेट्रिक्स में प्रभावशाली वृद्धि दिखाई है। उच्च विकास के अवसर की तलाश कर रहे निवेशकों के लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
सीएमपी: 621 रुपये

FY2022-24 के बीच:

एनआईआई: 35.2%
पीपीओपी: 40.2%
PAT CAGR: 38.7% AUM CAGR के 34.8% के पीछे।
कंपनी की औसत बिक्री वृद्धि पिछले 10 वर्षों में 38.1% है।

सुप्रजीत इंजीनियरिंग: कंपनी के पास एक अच्छा लाभांश भुगतान और पूंजी पर मजबूत रिटर्न है, जो इसे आय-उन्मुख निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बना सकता है। हालांकि, कम डिविडेंड यील्ड कुछ निवेशकों के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती है।
मौजूदा कीमत: ₹ 359

डिविडेंड यील्ड: 0.56 %
आरओसीई: 17.3%
आरओई: 15.9%
कंपनी 18.9% का स्वस्थ लाभांश भुगतान बनाए हुए है।

निवेशकों को इस बारे में थोड़ा और सावधान रहना होगा कि अगर सुधार हो तो क्या करें। आक्रामक रूप से शेयरों का पीछा करने के बजाय, वैल्यूएशन के बारे में थोड़ा और सावधान रहें।
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि स्टॉक में निवेश करने में हमेशा जोखिम होता है, और इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि कोई स्टॉक अगले 3-4 वर्षों में मल्टीबैगर रिटर्न प्रदान करेगा। निवेशकों को अपना खुद का शोध करना चाहिए, अपनी जोखिम सहनशीलता का आकलन करना चाहिए और कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले एक वित्तीय पेशेवर की सलाह लेनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश की महिलाएँ बीएसई और एनएसई क्या हैं? स्टॉक मार्केट क्या है? एक विस्तृत जानकारी Hansika Motwani Pics Post Exam Stress को दूर करने में काम आएंगे ये टिप्स, जरूर करें फॉलो